संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पालीटे‍क्निक) - 2014

प्राविधिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश से सम्बद्ध राजकीय/अनुदानित/निजी क्षेत्र की संस्थाओं में चल रहे विभिन्न पाठ्यक्रमों (सारिणी-2 (क एवं ख) एवं सारिणी-3) में प्रवेश हेतु संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पालीटेक्निक) - 2014 का आयोजन "संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश, लखनऊ" के तत्वावधान में होगा। प्राविधिक शिक्षा परिषद, उ0प्र0 से सम्बद्ध संस्थाओं में प्रवेश हेतु अभ्यर्थियों की प्रवेश परीक्षा में प्राप्तांकों के आधार पर योग्यताक्रम सूची तैयार की जायेगी एवं आरक्षण व्यवस्था सुनिश्चित करते हुये काउन्सिलिंग के द्वारा संस्था एवं पाठ्यक्रम का आवंटन किया जायेगा। काउन्सिलिंग के सम्बन्ध में प्रक्रिया एवं विस्तृत निर्देश परीक्षाफल घोषित होने के पश्चात् समाचार- पत्रों एवं परिषद की वेबसाइट के माध्यम से प्रसारित किये जायेंगे।

महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन के प्रारंभ होने की तिथि : 06/01/2014
ई-चालान जनित करने की अंतिम तिथि : 17/02/2014
बैंक में भुगतान की अंतिम तिथि : 21/02/2014
आवेदन की अंतिम तिथि : 22/02/2014
आवेदन पुनः छापने की अंतिम तिथि : 22/02/2014


महत्वपूर्ण निर्देश

  1. आवेदन शुल्क (परीक्षा शुल्क सहित) अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थी के लिए 250/- तथा सामान्य एवं अन्य पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थीयों के लिए 400/- है। प्रत्येक पाठ्यक्रम ग्रुप के लिए अलग-अलग शुल्क जमा करना होगा। पाठ्यक्रम ग्रुप का चयन परीक्षा दिवस एवं तिथि तथा परीक्षा समय एवं पाली को ध्यान में रख कर करें। (परीक्षा कार्यक्रम देखें)
  2. एक ही तिथि तथा समय पर होने वाली परीक्षाओं में एक ही आवेदन मान्य होगा ।


चरण बिंदु

  1. आवेदन करने से पूर्व आवेदन शुल्क जमा करने हेतु पंजीकरण करना होगा।
  2. चालान जनित करने के 24 घंटे के पश्चात बैंक में आवेदन शुल्क जमा कर सकते है।
  3. आवेदन शुल्क जमा करने के 48 घंटे के पश्चात पुनः वेबसाइट पर जाकर आन-लाइन आवेदन पत्र भरना होगा।
  4. आवेदन पत्र भरने से पूर्व अपना नवीनतम फ़ोटो, अंग्रेजी में हस्ताक्षर, हिंदी में हस्ताक्षर तथा अभिभावक के हस्ताक्षर की स्कैन कापी तैयार कर लें।
  5. आवेदन करने के उपरान्त आवेदन का प्रिन्टआऊट ले ले तथा उसको संलग्नक के साथ साधारण डाक द्वारा नीचे दिये गए पते पर दिनांक 22/02/2014 से पूर्व भेज दे ।


संपर्क करें

 

Technical Help Line No : 0522 - 4150500
यह सेवा प्रत्येक कार्य दिवस में प्रात: 10.00 बजे से सायं 6.00 बजे तक उपलब्ध है।

 


डिस्क्लेमर

ऑनलाइन आवेदन मान्यता नियम विज्ञापन की आवश्यकता के आधार पर तैयार किया गया है। ऑनलाइन फार्म के माध्यम से भरा गया आवेदन यह संकेत नहीं करता कि आवेदक ने विज्ञापन में दिए गए सभी मानदंडों को पूरा किया है। किसी भी समय अगर आवेदक किसी भी बिंदु पर अयोग्य पाया गया तो आवेदन को अस्वीकार किया जा सकता है ।


मैने उपरोक्त सूचनाओं को भली भांति पढ लिया है |