देहरादून डायवर्टेड रहेंगे यह रूट, देखने के बाद ही घर से निकले

Dehradun Traffic Diverted News: पाठकों की जानकारी के लिए बता दें देहरादून में 9 दिसंबर तक IMA passing out parade आयोजित की जा रही है, जिससे देहरादून में 1 दिसंबर तक 9 दिसंबर तक POP परेड के आयोजन के लिए Dehradun new routes decided किए गए हैं। IMA फाइनल परेड से पहले रिहर्सल भी की जाएगी इसके लिए वैकल्पिक मार्गों को इस्तेमाल में लाने  की अपील पुलिस द्वारा की गई है। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को  इसके चलते Dehradun Route Diversion Plan उपलब्ध कराये है जिसे लोग अपने सुविधा के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

IMA की POP के लिए डाइवर्ट किये गए रुट

जानकारी के लिए बता दे देहरादून में प्रत्येक वर्ष इंडियन मिलिट्री अकादमी की पासिंग आउट परेड होती है। इस passing out parade के पश्चात ग्रेजुएशन सेरेमनी आयोजित की जाती है जिसमें कॉलेज विंग के कैडेट को डिग्री दी जाती है। हाल ही में Indian Military Academy ने 9 दिसंबर को इस पासिंग आउट परेड की घोषणा की है। देहरादून में होने वाली इस परेड को सफलतापूर्वक संचालित करने के लिए 1 दिसंबर से रिहर्सल शुरू हो जाएगी। इस रिहर्सल को करने के लिए IMA के तरफ जाने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है जिसके लिए ट्रैफिक पुलिस विभाग ने नए वैकल्पिक रूट लोगों के लिए डिजाइन किए हैं।

1 दिसम्बर से 9 दिसम्बर तक वैकल्पिक मार्ग अपनाएं

अपने पाठकों की जानकारी के लिए बता दें भारतीय सैन्य अकादमी प्रत्येक वर्ष इस passing out parade को संचालित करती है जिसमें मुख्य परेड के पहले एसीसी ग्रेजुएशन सेरेमनी कर कैडेट परेड, अवॉर्ड सेरिमनी और मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले किया जाता है। इसके पश्चात ग्रेजुएशन सेरेमनी में आर्मी कैडेट को जेएनयू की डिग्री दी जाती है। जिसके बाद यह सभी कैडेट अकादमी का हिस्सा बनते हैं । इस साल के नए शेड्यूल के मुताबिक 7 दिसंबर को कमांडेड परेड आयोजित की जाएगी और 8 दिसंबर को Multi Activity Display का आयोजन किया जाएगा जिसके लिए संपूर्ण देहरादून में 1 दिसंबर से 9 दिसंबर तक ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है।

IMA वाला रास्ता हुआ ज़ीरो ज़ोन

1 दिसंबर से 9 दिसंबर तक होने वाली इस परेड और इसकी रिहर्सल के चलते नागरिकों और टूरिस्ट को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इसीलिए  ट्रैफिक पुलिस विभाग ने नए वैकल्पिक रूट का पूरा प्लान नागरिकों को उपलब्ध कराया है जिसमें यह बताया गया है की परेड के दौरान IMA के और किसी भी यातायात एक्टिविटी को संचालित नहीं किया जाएगा Ima  पूरी तरह से zero zone declared कर दिया गया है।

Birth Certificate Aadhaar: All you need to know about it is here!

Beneficiary Ayushman Portal CSC Se Login Start: आधार या राशन कार्ड से आयुष्मान कार्ड CSC portal के जरिये ऐसे बनाएं

Pradhan Mantri Kaushal Vikas Yojana 4.0 स्कूली बच्चों को भी अब प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना 4.0 से मिलेगी फ़्री स्किल

Dehradun Traffic Diverted News

जानकारी के लिए बता दे 1 दिसंबर से 9 दिसंबर तक ट्रैफिक प्लान पूरे देहरादून में डाइवर्ट रहेगा इसके अनुसार

  •  1 दिसंबर को शाम 4:00 बजे से रात 8:00 बजे तक ट्रैफिक प्लान डायवर्ट किया जाएगा ।
  • वहीं 2 और 5 दिसंबर को सुबह 6:00 से 11:30 तक यह ट्रैफिक प्लान डाइवर्ट रहेगा ।
  • 7 दिसंबर को सुबह 6:00 बजे से 12:00 तक ट्रैफिक क्लाइंट डाइवर्ट रहेगा ।
  • वही 8 दिसंबर को 2:00 बजे से रात 9:00 तक इस ट्रैफिक प्लान को डायवर्ट किया गया है ।
  • 9 दिसंबर को सुबह 5:00 से 1:30 तक ट्रैफिक प्लान को डाइवर्ट रखा गया है।

किस प्रकार किया गया है ट्रैफिक डाइवर्ट

  • ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि बल्लूपुर से प्रेम नगर की ओर जाने वाली गाड़ियों को उत्तराखंड वाला तिराहा से मीठी बेरी क्रॉस कर प्रेम नगर जाना होगा ।
  • वहीं प्रेम नगर शहर से आने वाले गाड़ियों को प्रेम नगर चौक से दरू चौक और मीठी बेरी होते हुए शिमला बायपास रोड से निरंजनपुर मंडी से शहर की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
  •  सेलाकुई और भाउवाला से आने वाले सारे वाहनों को धूलकोट तिराहे से सिंगरीवाला क्रॉस कर नए गांव से शहर भेजा जाएगा।
  •  वहीं देहरादून से विकास नगर की ओर जाने वाले सारे भाई वाहनों को शिमला बाईपास से डायवर्ट कर दिया जाएगा इसके बाद उन्हें विकास नगर धर्मवाला का रूट लेना होगा।

निष्कर्ष: Dehradun Traffic Diverted News

इस प्रकार ट्रैफिक पुलिस ने इम परेड से पहले ही लोगों को 1 दिसंबर से 9 दिसंबर तक बदले गए इन रूट के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध करा दी है। जिससे कि आम जनता को किसी प्रकार की कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े ।वहीं शहर वासी यदि इन इलाकों के आसपास जाने का विचार कर रहे हैं तो वह ट्रैफिक डायवर्ट प्लान देखने के पश्चात ही अपनी यात्रा की योजना बनाएं जिससे उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो।

jeecup

Leave a Comment