Google Winter Internship 2024 Registration: गूगल में नौकरी, प्रति माह ₹80000, ऐसे भरें आवेदन फॉर्म

Google Winter Internship 2024 Registrationआज के इस तकनीकी दौर में गूगल google को कौन नहीं जानता ? गूगल google एक इंटरनेशनल ब्रांड बन चुका है । टेक्नोलॉजी की दुनिया में app की बात हो या विभिन्न सॉफ्टवेयर एप्लीकेशंस की ,गूगल एक बेहतरीन कंपनी और एक बेहतरीन टीम के रूप में विश्व में अपनी एक जगह बन चुका है। जानकारी के लिए बता दे गूगल google ने हाल ही में Google Team में शामिल होने के लिए प्रतिभाशाली लोगों की तलाश करने का Google Winter Internship 2024 Notification जारी किया है । जी हां, गूगल ने Google Winter Internship 2024 Registration की घोषणा की है।  वह सभी छात्र जो कंप्यूटर विज्ञान या Information Technology में ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट है या फिर डिग्री प्रोग्राम्स के फाइनल ईयर के छात्र हैं वे सभी इस Google Winter Internship 2024 Registration कर सकते हैं।  यदि आप भी गूगल की टीम के साथ जुड़कर google internship Programme कंप्लीट करना चाहते हैं तो या आपके लिए एक सुनहरा अवसर साबित हो सकता है।

Google Winter Internship 2024 Registration

जैसा कि हमने आपको बताया गूगल ने हाल ही में Google Winter Internship 2024 Registration जारी किया है, तकनीकी क्षेत्र से जुड़े छात्र तथा इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट करने वाले छात्र इस इंटर्नशिप का लाभ उठा सकते हैं।

Kendriya Vidyalaya PRT Result 2023

Cooking gas @ Rs 450

UPSC NDA 2 Result 2023

Google internship का रोल

  • गूगल कंपनी अपने कंपनी में Internship के लिए छात्रों से आवेदन आमंत्रित कर रही है।
  •  यहां इंटर्न को सॉफ्टवेयर इंजीनियर के इंटर्न के रूप में कंपनी के विभिन्न प्रोडक्ट और सर्विसेज को समझ जाया जाएगा और उन्हें तकनीकी क्षेत्र में आने वाले चैलेंज से निपटने के तरीके सिखाए जाएंगे ।
  • इसके साथ ही google अपने एंट्रेंस को engineering functions में काम करने का अवसर भी देगा।
  •  वही गूगल इंटर्न्स को सर्च क्वालिटी को बेहतर करने के गुण ,कंप्यूटिंग प्लेटफार्म और नेटवर्किंग टेक्नोलॉजी को बेहतर करने के तरीके के बारे में भी सिखाएगा ।
  • इसके साथ भी इंटर्न्स को यहां video indexing को ऑटोमेटिक करना और  automation system को समझने का भी मौका दिया जाएगा जिससे कि इंटर्न गूगल कंपनी के सारे वर्क कल्चर को बेहतरीन तरीके से समझ सकते हैं।
  •  इसके साथ ही यहां इंटर्न को एक training के रूप में केवल थियोरेटिकल वर्क नहीं सौंपा जाएगा बल्कि उन्हें तकनीकी समस्याओं से जूझने के स्किल भी सिखाए जाएंगे ।
  • कुल मिलाकर गूगल द्वारा जारी की गई यह इंटर्नशिप  कंप्यूटर के क्षेत्र में काम करने वाले प्रत्येक विद्यार्थी को गूगल के वर्क कल्चर तथा इंटरनेशनल आईटी कंपनी से जोड़ने का सुनहरा अवसर है।

इंटर्नशिप के लिए वेतन (salary for internship)

 गूगल ने बताया है कि इस इंटर्नशिप में आवेदन करने वाले छात्रों को 83,947 रुपए प्रति माह इंटर्नशिप के वेतन के रूप में दिए जाएंगे।

workplace

 आवेदकों को बेंगलुरु  और हैदराबाद के गूगल ऑफिस में नियुक्त किया जाएगा।

Google Winter Internship 2024 Registration की अंतिम तिथि

गूगल ने बताया है कि आवेदन करने वाले विद्यार्थी 1 अक्टूबर 2023 से पहले आवेदन प्रक्रिया संपन्न कर सकते हैं।

Bank of Baroda Loan Apply 2023

 Kharab Cibil Score Se Loan 2023

RBI Assistant Recruitment 2023

Google Winter Internship 2024 की अवधि

गूगल ने अपने नोटिफिकेशन में बताया है की Google Internship का पीरियड जनवरी 2024 से शुरू होगा और यह कुल मिलाकर 22 से 24 सप्ताह का पीरियड होगा । इस दौरान इंटर्न को गूगल कंपनी में काम करने का मौका दिया जाएगा।

Google Winter Internship 2024 के लिए जरूरी योग्यता

वे सभी आवेदक जो गूगल में इंटर्नशिप के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए निम्नलिखित योग्यता गूगल कंपनी द्वारा निर्धारित की गई है

  • आवेदक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट या इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रैजुएट डिग्री होल्डर होना चाहिए ।
  • आवेदक को सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट का एक्सपीरियंस होना चाहिए ।
  • आवेदक को  c, c++, java, javascript or python में coding expertise होनी चाहिए।

Apply for Google Winter Internship 2024?

Google Winter Internship 2024 Registration करने के लिए छात्र निम्नलिखित स्टेप्स फॉलो कर सकते हैं

  • सबसे पहले छात्र को अपना एक Latest CV बनाना होगा ।
  • इसके पश्चात छात्र को Google Company Website पर जाना होगा ।
  • एप्लीकेशन पोर्टल के होम पेज पर आवेदक को Interview Link पर क्लिक करना होगा ।
  • इस लिंक पर क्लिक करने के पश्चात आवेदक को Resume के क्षेत्र में अपना व या बायोडाटा अपलोड करना होगा ।
  • इसके पश्चात Higher education के कॉलम में आवेदक को अपनी education qualification और कोडिंग की दक्षता के बारे में जानकारी भरनी होगी ।
  • इसके बाद आवेदक को डिग्री स्टेटस के अंतर्गत सारी फील्ड भरनी होगी और अब तक की हासिल की गई डिग्री के सारी जानकारी भरनी होगी ।
  • इसके पश्चात आवेदक को अपना workplace चुनना होगा ,आवेदक को बेंगलुरु या हैदराबाद में से किसी एक ऑप्शन को यहां सेलेक्ट करना होगा।
  •  इसके बाद आवेदक को सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।

इस प्रकार वे सभी छात्र जो ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होल्डर है और कोडिंग के एक्सपर्ट है वे सभी गूगल कंपनी में interview के लिए आवेदन कर सकते हैं और google company से जुड़ने का एक बेहतरीन मौका प्राप्त कर सकते हैं।

jeecup

Leave a Comment