Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra Controversy News: संदीप महेश्वरी बनाम विवेक बिंद्रा विवाद में नया मोड़

Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra Controversy News: संदीप महेश्वरी और विवेक बिंद्रा का नाम तो हम सब ने सुना ही होगा।  दोनों ही सोशल मीडिया के जाने-माने इनफ्लुएंसर (influencer) हैं । जहां एक और विवेक बिंद्रा एक नेतृत्व विशेषज्ञ और बिजनेस शिक्षक के रूप में जाने जाते हैं । वहीं संदीप महेश्वरी एक  मोटिवेशनल स्पीकर (motivational speaker) हैं और बिजनेसमैन है । दोनों के बीच में कुछ समय से काफी गहरा विवाद चल रहा है । लोगों को यह पता ही नहीं है कि दोनों दिग्गज किस बात पर उलझ गए हैं । यदि आप भी इन दोनों के बीच में चल रहे इस विवाद (Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra Controversy) के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपके लिए लेकर आए हैं एक ट्रेंडिंग न्यूज़ जिससे आप इन दोनों के बारे में जानकर उनके विवाद के बारे में जानकर अपने संशय को दूर कर सकते हैं।

जैसा कि हम सब जानते हैं सोशल मीडिया (Social Media) आजकल ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है जहां यदि कोई व्यक्ति किसी के बारे में कोई बयान देता है और अगर वह बयान वायरल हो गया तो बयान देने वाला और जिसके बारे में बयान दिया गया है यह दोनों ही लोगों के हॉट टॉपिक (Youtube Hot Toipc 2024) बन जाते हैं। वहीं उनके द्वारा की गई छोटी-मोटी सी बात बड़ी बहस में बदल जाती है। और यह बहस बहुत बड़े विवाद में बदल जाती है।

Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra Controversy News

Sandeep Vs Vivek Controversy News: संदीप महेश्वरी और विवेक बिंद्रा दोनों ही सोशल मीडिया के बहुत बड़े दिग्गज है बिजनेस कोचिंग और मोटिवेशनल टॉकिंग के क्षेत्र में यह दोनों व्यक्ति भारी समर्थन इकट्ठा कर चुके हैं । दोनों अपना-अपना यूट्यूब चैनल (Youtube Channel) चलाते हैं । इन दोनों के फॉलोअर्स भी ढेर सारे हैं ।अपने बलबूते पर उपलब्धि हासिल कर लोगों के चहते बन चुके यह दोनों लोग अब सोशल मीडिया में चल रही एक बहस की वजह से और ज्यादा लाइमलाइट में आ गए हैं। अपने-अपने क्षेत्र को और बेहतर बताने और खुद को और बेहतर साबित करने के चक्कर में यह दोनों अब बहुत बड़ी बहस में उलझ गए हैं। हालांकि दोनों का प्रोफेशन एक जैसा ही है ।

यह दोनों ही मोटिवेशनल स्पीकर (Youtube Motivational Speaker) है, बिजनेस प्रमोटर और लोगों की पर्सनालिटी डेवलपमेंट करने का काम करते हैं । दोनों की महत्वाकांक्षा एक सी है।  लेकिन दोनों के वर्क एथिक्स में बहुत ज्यादा अंतर है।  ऐसे में इन दोनों के बिजनेस शैलियों के अंतर की वजह से ही दोनों में मतभेद और विवाद उत्पन्न हुआ है।

Latest OTT Release This Week, Kho Gye Hum Kahan, 12th Fail, Berlin, Tiger-3 & many more !!

[जल्दी करें आवेदन !!] PSPCL ALM Recruitment 2024 : Check Eligibility, Application Fees, Apply Online, @pspcl.in

Who is Vivek Bindra?

विवेक बिंद्रा एक सफल बिजनेसमैन (successful businessman) हैं जो पर्सनैलिटी डेवलपमेंट और बिजनेस शिक्षक के रूप में जाने जाते हैं । बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड इनकी खुद की बनाई गई कंपनी है। यह लोगों को लीडरशिप की क्वालिटी सीखाते हैं। इनका Bada Business Private Limited लोगों को बिजनेस करने के तरीका सीखाता है और पहले से तैयार उसके कोर्सेस बेचता है । अपने अब तक के करियर में विवेक बिंद्रा ने कई सारे लोगों को मदद की है जिससे वे लोग अपने प्रोफेशनल कैपेबिलिटी को जान सके हैं और आज वह अपने-अपने करियर में काफी अच्छा कर रहे हैं।

Who is Sandeep Maheshwari?

संदीप महेश्वरी एक भारतीय बिजनेसमैन (Indian businessman) है और बहुत ही बड़े मोटिवेशनल स्पीकर (motivational speaker) हैं। उनकी कंपनी इमेज बाजार इंडियन स्टॉक प्रिंट का बहुत बड़ा कलेक्शन रखती है। संदीप महेश्वरी लोगों को पब्लिक स्पीकिंग, मोटिवेशनल स्पीकिंग पर्सनालिटी डेवलपमेंट ,लीडरशिप क्वालिटीज सीखाते हैं, जिससे लोग रोजमर्रा के जीवन में बेहतर कनेक्शन बना पाए और खुद को समाज में स्थापित कर पाए।

सावधान !! अब सेविंग अकाउंट में लिमिट से ऊपर पैसा होने पर आएगा आयकर विभाग से नोटिस, जाने सम्पूर्ण जानकारी !!

IT Mumbai Sports Quota Recruitment 2024 : Apply Online for 291 Posts, @incometaxmumbai.gov.in

8th Pay Commission पर आया बड़ा फैसला, जाने कब होगा लागू , कितनी बढ़ेगी सैलरी, कितना होगा इन्क्रीमेंट !!

Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra Controversy News

दोनों के बीच के विवाद की शुरुआत तब हुई जब एक छात्र ने संदीप माहेश्वरी के युटुब प्रोग्राम के बीच में विवेक बिंद्रा के द्वारा किए गए कोर्स की शिकायत की।  उस छात्र ने संदीप माहेश्वरी के प्रोग्राम के बीच में यह बताया कि उसने जब विवेक बिंद्रा का कोर्स (vivek bindra online course) खरीदा था तो वह उसके लिए कुछ फायदेमंद साबित नहीं हुआ । उस कोर्स से उस छात्र को किसी प्रकार का कोई नतीजा नहीं मिला।  बस इतनी सी बात उस पूरे प्रोग्राम में बड़ी बहस का मुद्दा बन गई।

 प्रोग्राम के दौरान विवेक बिंद्रा और उसके कोर्स की चर्चा शुरू हो गई और फिर यह बात यूट्यूब पर रिलीज भी हो गई ।वस छोटी सी बात को विवेक बिंद्रा के फॉलोअर्स ने अपने तरीके से हैंडल किया और विवेक बिंद्रा ने भी इस बात पर बहस छेड़ दी । इस बहस  के जवाब में संदीप माहेश्वरी ने फिर से एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने विवेक बिंद्रा के घोटाले की बात कही। शुरुआत में तो संदीप माहेश्वरी ने कहीं भी विवेक बिंद्रा का नाम नहीं लिया पर जैसे-जैसे बहस बढ़ती गई तो आखिरकार संदीप माहेश्वरी ने खुल के विवेक बिंद्रा का नाम लिया और अपने चैनल पर एक वीडियो पोस्ट कर दिया।

इसके बाद विवेक बिंद्रा ने संदीप महेश्वरी को जवाब देते हुए एक वीडियो पोस्ट किया और संदीप महेश्वरी से सामने आकर सवाल पूछने के लिए कहा । उन्होंने संदीप माहेश्वरी के बिग स्कैम एक्सपोज्ड (Big Scam Exposed) वाले वीडियो पर भी बात कही और उन्होंने कहा कि वे संदीप महेश्वरी को खुली चुनौती देते हैं कि वह सामने आकर उनसे सवाल पूछे।

इस पर संदीप माहेश्वरी ने फिर से विवेक बिंद्रा के बारे में पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा कि वह यदि इस मुद्दे पर विवेक बिंद्रा को घेर लेंगे तो क्या वह अपने छात्रों को पैसे लौटा देंगे?  उन्होंने उन सभी छात्रों का हवाला देते हुए बात की जिन्हें विवेक बिंद्रा के कोर्स से कोई फायदा नहीं हुआ है।  इसका जवाब देते हुए विवेक बिंद्रा ने फिर से एक वीडियो शेयर किया और उन्होंने कहा कि संदीप महेश्वरी अगर साबित कर देते हैं कि विवेक बिंद्रा के कोर्स से किसी छात्र को कोई फायदा नहीं हुआ है तो वह निश्चित रूप से छात्रों के पैसे लौटा देंगे।

इस पूरी बहस के दौरान दोनों एक दूसरे को घेरते हुए दिखाई दिए । जिसमें कभी संदीप महेश्वरी, विवेक बिंद्रा पर सवाल उठा रहे हैं, तो कभी विवेक बिंद्रा संदीप महेश्वरी पर सवाल उठा रहे हैं।  इस प्रकार दोनों ही अब तक की अपनी यूट्यूब यात्रा और कमाए पैसों की वजह से भारी विवाद में है और इन दोनों की पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो चुकी है।  हालांकि संदीप माहेश्वरी ने कुछ पोस्ट (Sandeep Maheshwari Controversy Posts) को डिलीट भी कर दिया है परंतु तब तक यह पोस्ट काफी वायरल हो चुकी थी।

बहस से छात्रों को सबक

इस पूरी बहस से उन छात्रों को सबक मिल रहा है जो किसी को भी अपना गुरु बड़ी आसानी से चुन लेते हैं और उनके बताए गए कोर्स को खरीदने के लिए पैसे भी खर्च कर लेते हैं । आज के सोशल मीडिया वाले दौर में यह बातें काफी आम हो गई है । ऐसे में कोई भी व्यक्ति इनफ्लुएंसर (Top influencer) बन जा रहा है और आपको बड़ी-बड़ी बातें कर आसानी से प्रभावित कर रहा है। ऐसे में छात्रों के लिए यह बहुत जरूरी है कि ऐसे घोटालेबाज और फेक प्रोफाइल वाले लोगों से सावधान रहे। इसके साथ ही किसी प्रकार का ऑनलाइन पाठ्यक्रम (online course) यदि वह खरीद भी रहे हैं तो बहुत ही सावधानी से उस पर पूरी रिसर्च करें और   बाद में ही उसमें पैसे लगाये।

कुल मिलाकर संदीप महेश्वरी और विवेक बिंद्रा का यह विवाद (Sandeep Maheshwari Vs Vivek Bindra Controversy News) आगे चलकर क्या मोड लेगा यह तो हमें नहीं पता पर छात्रों को इससे सीखने को बहुत कुछ मिल रहा है ,क्योंकि दोनों एक दूसरे के ऐसे ऐसे राज खोल रहे हैं जिससे छात्रों को भविष्य में निश्चित रूप से फायदा मिलेगा।

jeecup

Leave a Comment